Home / समाचार / करनाल / करनाल में हरियाणा पुलिस के इस ए एस आई की बॉडी के आगे बॉलीवुड स्टार भी है फीके, जीत चुके है कई अवार्ड्स

करनाल में हरियाणा पुलिस के इस ए एस आई की बॉडी के आगे बॉलीवुड स्टार भी है फीके, जीत चुके है कई अवार्ड्स

पत्नी के जिम में अभ्यास कर मधुबन पुलिस अकादमी में तैनात एएसआई पति सोनीपत में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीतकर मिस्टर इंडिया का खिताब हासिल किया है। एएसआई राकेश के साथ उसका 15 वर्षीय बेटा अगम भी अपने पिता के साथ जीम में अभ्यास करता है।

यह ज‌िम राकेश की पत्नी ज्योति का है जो राकेश को अभ्यास भी कराती है। जिसकी बदौलत राकेश पांच मेडल जीत चुका है, इनमें दो सिल्वर और तीन ब्रांज मेडल शामिल है। बता दें एक जुलाई को सोनीपत में विद्या मंदिर पीठ पब्लिक स्कूल में बॉडी बिल्डिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन की ओर से बॉडी ‌बिल्डिंग 2018 मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

इस प्रतियोगिता में 57-80 किलोग्राम भार में 30 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिसमें राकेश ने तीसरा स्थान हासिल किया। सो‌नीपत के जौली गांव निवासी एएसआई राकेश मधुबन पुलिस अकादमी में न्यू इंडोर फाइर‌िंग रेंज के इंचार्ज है। पिछले 15 साल से वे हरियाणा पुलिस मधुबन अकादमी में सेवा दे रहे हैं।

राकेश पांच सितंबर को राजस्थान में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा जो इंडिया पुलिस द्वारा कराई जाएगी।

सुबह शाम पत्नी कराती है अभ्यास, बेटा भी ले रहा है मां से ट्रेनिंग

एएसआई राकेश की पत्नी ‌ज्योती का मधुबन पुलिस अकादमी के गेट पर दी रॉक जिम है। ड्यूटी से पहले सुबह और ड्यूटी के बाद शाम को राकेश अपनी पत्नी के सहयोग से जिम में अभ्यास करता है।

तीन महीने में राकेश ने 30 किलो वजन घटया है। पहले राकेश का 100 किलोग्राम वजन था अब उसका वजन 75 किलोग्राम है। इतना ही नहीं राकेश का बेटा अगम भी अपनी मां से ट्रेनिंग ले रहा है। उसकी मां ज्योती अपने बेटे को उसके पिता की तरह बॉडी बिल्डर बनाना चाहती है।

एमएससी पास है एएसआई, बच्चों को भी पढ़ा चुका है

एएसआई राकेश ने एमएससी कंप्यूटर साइंस की हुई है, वह 15 वर्ष पहले कांस्टेबल भर्ती हुआ था। क्लर्क से लेकर उसने बच्चों को भी शिक्षा दी है। मधुबन पुलिस अकादमी के स्कूल में उसने बच्चों को साइंस सब्जेक्ट भी पढ़ाया है।

2015 में उसने पहला सिल्वर मेडल हांसी में हासिल किया था। हांसी में हरियाणा बॉडी ‌बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन ने प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें राकेश ने सिल्वर मेडल हासिल किया था। इसके बाद पानीपत ब्रांज, समालखा में सिल्वर, अंबाला व पानीपत में चौथे स्थान पर रहा है।

राकेश ने बताया क‌ि उसे मिस्टर वर्ल्ड बनना है। उसने बताया क‌ि हरियाणा पुलिस में भी बॉडी बि‌ल्डिंग गेम शामिल हो चुका है। वह इंटरनेशनल स्तर पर हरियाणा पुलिस का नाम रोशन करना है।

शेयर करें
  • 188
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

About admin

Check Also

250 करोड़ का छात्रवृत्ति घोटालाः करनाल के दो शिक्षण संस्थानों में सीबीआई की छापेमारी से हड़कंप ,देखें पूरी खबर

करनाल जिले के दो बड़े प्राइवेट शिक्षा संस्थानों पर सीबीआई की दो टीमों ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *