Home / खेल / हरियाणा रेसलर बबीता फोगाट ने चुना हमसफर, कहा- अब वक्त है कि दिलवाले दुल्हनियां ले जाएं

हरियाणा रेसलर बबीता फोगाट ने चुना हमसफर, कहा- अब वक्त है कि दिलवाले दुल्हनियां ले जाएं

हरियाणा की अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने अपना हमसफर चुन लिया है। मंगलवार को इस बात की जानकारी खुद बबीता ने अपने ट्विटर पर की। बबीता, पहलवान विवेक सुहाग से शादी करने जा रही है। वह मूल रूप से झज्जर के गांव मातनहेल के रहने वाले हैं। विवेक के सोशल प्रोफाइल के मुताबिक साल 2018 में उन्होंने भारत केसरी पुरस्कार जीता था।

बबीता ने अपने परिजनों के साथ विवेक की एक फोटो शेयर की। इसमें बबीता के पिता और चाचा विवेक को आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘विवेक सुहाग जब आपको मेरे पिता से अशीर्वाद मिल जाए तो इसका मतलब है कि यह ऑफिशियल है। अब वक्त है कि दिलवाले अपनी दुल्हनियां को ले जाए।’

हालांकि, अभी शादी की कोई तारीख तय नहीं हुई पर माना जा रहा है कि नवंबर के आखिरी या फिर दिसंबर के पहले सप्ताह में बबीता और विवेक शादी के बंधन में बंध सकते हैं। बबीता का रिश्ता उनके परिजनों की रजामंदी से तय हुआ बताया जा रहा है।

हरियाणा पुलिस में एसआई पद पर तैनात है बबीता

हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में बबीता ने एमडीयू रोहतक से पढ़ाई की है। रेसलिंग में शानदार प्रदर्शन के खलते राज्य सरकार ने 2013 में हरियाणा पुलिस में एसआई बनाया था। वर्तमान में बबीता मधुबन में तैनात हैं।

बबीता की उपलब्धियां

बबीता ने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। फिर स्काॅटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित काॅमनवेल्थ गेम्स 2014 में 55 किलो भार वर्ग में फ्रीस्टाइल कुश्ती में कनाडा की ब्रितानी लाबेरदूरे को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

साल 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में वह गोल्ड मेडल से चूक गईं, गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बबीता ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। बबीता और उनकी बड़ी बहन गीता फोगाट पर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम चर्चित निर्माता-निर्देशक एवं अभिनेता आमिर खान ने फिल्म दंगल भी बनाई थी। यह फिल्म ठीक उस वक्त रिलीज की गई थी, जबकि गीता की शादी हुई थी।

शेयर करें
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

About admin

Check Also

करनाल बेसमेंट में बच्चों को नहीं पढ़ा सकेंगे कोचिग सेंटर ,11 को थमाया नोटिस ,देखें पूरी खबर

सीएम सिटी में कुकुरमुत्ते की तरह संचालित कोचिंग संस्थाएं छात्रों को ऊंचे ख्वाब व बड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *