Home / एंटरटेनमेंट / हरयाणवी फिल्मे है बहुत प्रभावशाली – मेघना मलिक

हरयाणवी फिल्मे है बहुत प्रभावशाली – मेघना मलिक

‘ना आना इस देस’ सीरियल में अम्माजी के किरदार से मशहूर हुईं ऐक्ट्रेस मेघना मलिक हरियाणवी फिल्मों को बेहद प्रभावशाली मानती हैं। मेघना का कहना है कि बॉलीवुड में हरियाणवी फिल्मों ने अनूठी छाप छोड़कर अपनी एक अलग जगह बना ली है। अब सिर्फ कलाकारों को और अधिक प्रयास करके अपनी मंजिल को मुकाम तक पहुंचाने की कोशिश करनी है। इस मुकाम तक पहुंचाने में दर्शकों का सहयोग बहुत जरुरी हैं। इतना ही नहीं दर्शकों को सिनेमा हाल तक लाने के लिए हरियाणवी फिल्मों में ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ जैसी फिल्मों को शामिल किया जाना चाहिए।

ऐक्ट्रेस ने शुक्रवार को इंटरनैशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में शिरकत की और प्रदेश सरकार की ओर से हरियाणवीं फिल्मों को बढ़ावा देने में सब्सिडी योजना का स्वागत किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हरियाणवी फिल्मों का प्रचार-प्रसार सही तरीके होना चाहिए।

पिहोवा में बनी फिल्म दादा साहब फाल्के अवॉर्ड की दौड़ में

पर्यटन स्थली कुरुक्षेत्र के छोटे से कस्बे पिहोवा में तैयार की गई शॉर्ट फिल्म ‘द पॉन’ दादा साहब फाल्के अवॉर्ड की दौड़ में शुमार हो चुकी है। यह फिल्म हरियाणा इंटरनैशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में 15 अप्रैल को शाम के सत्र में दिखाई जाएगी। इस फिल्म को पिहोवा के प्रसिद्ध समाजसेवी और डॉक्टर सुदर्शन चुघ ने तैयार किया है। इस शॉर्ट फिल्म को आतंकी हमले में देश रक्षक की शहादत की कहानी है।

बता दें कि इस 4 दिवसीय फेस्टिवल में 12 देशों की 65 फिल्में दिखाई जाएंगी।

हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड की तर्ज पर विकसित करने की जरूरत: अभिमन्यु

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का कहना है कि प्रदेश सरकार हरियाणवी फिल्म उद्योग को ब़ॉलीवुड की तर्ज पर विकसित करने की योजना तैयार कर रही है। इसलिए राज्य सरकार ने हरियाणवी फिल्मों और कलाकारों के लिए नई फिल्म नीति को लागू करने का काम किया है।

वित्तमंत्री शुक्रवार को फेस्टिवल के दूसके दिन पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान हिसार से आई लोक कलाकारों ने हरियाणवी लोकगीत प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने संस्कृति आर्ट ऐंड कल्चरल सोसायटी को 5 लाख रुपए अनुदान राशि देने की घोषणा भी की है। इस महोत्सव में अभिमन्यु ने 15 मिनट की शॉर्ट फिल्म ‘लिविंग आईडल’ को भी देखा।

Feature Image Via: Stars Unfolded

शेयर करें
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *