Home / समाचार / जींद / जींद जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री खट्टर को गेस्ट हाउस देने से किया इनकार, तो रात में ही हाईकोर्ट पहुंची सरकार ,देखें पूरी खबर

जींद जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री खट्टर को गेस्ट हाउस देने से किया इनकार, तो रात में ही हाईकोर्ट पहुंची सरकार ,देखें पूरी खबर

  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मौसम खराब होने की वजह से नरवाना के गेस्ट हाउस में रुकने की मांगी थी अनुमति
  • पहले जिलाधिकारी, फिर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नरवाना में ठहराने से इनकार कर दिया
  • तब सरकार 8:30 बजे हाईकोर्ट पहुंच गई, कोर्ट ने सुनवाई के बाद ठहरने की इजाजत दी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने शुक्रवार को अजीब स्थिति पैदा हो गई ! डबवाली में चुनाव प्रचार के बाद जब वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए तो मौसम खराब हो गया ! इसके चलते उन्होंने रात को रास्ते में नरवाना के गेस्ट हाउस में रुकने का फैसला किया ! हालांकि, उनकी परेशानी तब बढ़ गई, जब जींद के जिलाधिकारी (डीसी) और जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नरवाना में ठहराने से इनकार कर दिया ! इस पर रात करीब 8:30 बजे सरकार हाईकोर्ट पहुंच गई, सुनवाई के बाद ही मुख्यमंत्री खट्टर को नरवाना में ठहरने की अनुमति मिल पाई !

File Photo

कोर्ट ने 10:30 बजे शुरू की सुनवाई

एडवोकेट जनरल (एजी) बलदेव राज महाजन करीब 8:30 बजे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी के पास पहुँचे ,तुरंत केस की सुनवाई की अपील की ! चीफ जस्टिस ने जस्टिस राजीव शर्मा और जस्टिस एचएस सिद्धू की बेंच गठित की ! एडीसी रजनीश गर्ग की ओर से याचिका लगाई गई, बेंच ने चुनाव आयोग के वकील बुलाए, 10:30 बजे सुनवाई शुरू हुई ! सरकार की ओर से एजी के साथ एडिशनल एडवोकेट जनरल दीपक बालियान, गगनदीप सिंह वासू और डिप्टी एडवोकेट जनरल विवेक सैनी पहुंचे ! 30 मिनट सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सीएम को रात को नरवाना में रेस्ट हाउस में ठहराने के आदेश दिए !

आचार संहिता का हवाला देकर ठहराने से इनकार किया

मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी सुनीता दुग्गल के प्रचार के लिए गुरुवार रात सिरसा गए थे ! शुक्रवार वे रोड़ी और डबवाली में लोगों से मिले, करीब 3:30 बजे उन्हें हेलिकॉप्टर से चंडीगढ़ पहुंचना था, लेकिन उसी वक्त आंधी शुरू हो गई ! पायलट ने एक घंटा इंतजार करने को कहा तो सीएम एक निजी होटल में चले गए , मौसम ठीक नहीं हुआ तो सीएम सड़क मार्ग से रवाना हुए ! हालांकि,देर होने की वजह से उन्होंने नरवाना के रेस्ट हाउस में ठहरने का प्रोग्राम बनाया, इसके लिए एडीसी रजनीश गर्ग ने जींद के जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर आदित्य दहिया और जिलाधिकारी को सूचना दी, पर उन्होंने सीएम को ठहराने से इनकार कर दिया , कहा कि आचार संहिता की वजह से सीएम या तो वहां ठहर सकते हैं, जहां उनका वोट है या फिर चंडीगढ़ !

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल शुक्रवार रात अजीब स्थिति में फंस गए ! वह खराब मौसम की वजह से चुनाव प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद भी चंडीगढ़ नहीं पहुंच पाए ! उनका हेलीकाप्‍टर बारिश और आंधी के कारण उनका हेलीकाप्‍टर उडा़न नहीं भर सका ! इसके बाद मनोहर लाल को नरवाना में रुकने के लिए देर रात हाईकोर्ट की शरण ले लेनी पड़ी ! कोर्ट न विशेष परिस्थितियों में कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी !

शेयर करें
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

About admin

Check Also

मृतक विकास चौधरी को ADGP हरियाणा पुलिस नवदीप सिंह विर्क ने बताया क्रिमिनल ,हत्या की वजह क्रिमिनल बैगग्राउंड

कल फरीदाबाद में दिनदहाड़े हुई कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *